• shaurya dutt

IPL 2022 : कल का फाइनल मैच कौन जीता है । Kal ka final match kaun jita hai

Updated: Jun 28

जैसे की आप सब जानते है आईपीएल 2022 ख़तम हो चूका है। तो जानते है के आईपीएल 2022 का कल का फाइनल मैच कौन जीता (Kal ka final match kaun jita )



आईपीएल (IPL) 2022 फाइनल मैच में गुजरात टाइटन ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया



आईपीएल (IPL) 2022: गुजरात टाइटन ने जीता फाइनल की ट्रॉफी का ख़िताब और पहले ही साल में बने चैंपियन - अधिक आईपीएल और सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट समाचारों के लिए 99Runs का अनुसरण करें (For more IPL and Best Cricket News follow 99Runs)



कल का फाइनल मैच कौन जीता है । (Kal ka final match kaun jita hai)




आईपीएल 2022 में कल का फाइनल मैच गुजरात टाइटन टीम ने जीता , गुजरात टाइटन टीम ने कल के फाइनल मैच को पुरे 7 विकेट से जीता हैं, और ऐतिहासिक जीत रची।


  • विजेता – गुजरात , 7 विकेट से

  • राजस्थान रॉयल्स – 130/9

  • गुजरात टाइटन – 133/3



राजस्थान रॉयल्स पहले बल्लेबाज़ी करके 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 130 रन ही बना पाए।


इसी लक्ष के जवाब में गुजरात टाइटन टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाये और अपनी झोली में आईपीएल 2022 का ख़िताब डाल लिया।


गुजरात टाइटन्स ने अपने पहले ख़िताब को जीता - उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। बस शानदार। वे टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम थे, और उन्होंने इसे साबित कर दिया है!



आईपीएल (IPL) 2022 फाइनल में गुजरात टाइटन ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया



उन्होंने इस दौर में तीसरी बार राजस्थान रॉयल्स को हराया, इस जीत के साथ यह सबसे ठोस और स्वादिष्ट थी।







इस बीच जोस बटलर ने 35 गेंदों में 111.43 के स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाए। वह बोला की काश यह ट्रॉफी हमें मिलती, हम वास्तव में चाहते थे, पर वह मेरी सभी अपेक्षाओं को पार कर गए ।


इससे मुझे काफी निराशा हुई पर, हार्दिक और उनके टीम मेंबर्स बहुत तारीफ के पात्र हैं। चैंपियन खिताब के हकदार हैं।



यह भी पढ़ें: क्रिकेट: एबी डिविलियर्स ने अगले साल आरसीबी के साथ अपने आईपीएल कार्यकाल की पुष्टि की



मेरा उद्देश्य टीम के लिए अपनी भूमिका निभाना है और उस दिन प्रतिक्रिया देना है जो खेल को मेरे लिए आवश्यक है।


आप एक अच्छी टीम में सभी पर बहुत विश्वास कर सकते हैं। हम अपनी टीम पर सभी पर बहुत विश्वास करते हैं। मैं आज प्रदर्शन करने का मौका देने के लिए आभारी हूं।





निराश होना बिल्कुल स्वाभाविक है। दुर्भाग्य से, मैंने अपने करियर में बहुत सारे फाइनल गवाएं हैं।


यह सीजन हमारे लिए खास यादगार रहा।


पिछले दो-तीन सीजन के दौरान फैंस समेत सभी को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।


उनके लिए कुछ खुशी लाना अच्छा है। मुझे अपनी टीम पर बेहद गर्व है। उत्कृष्ट युवा खिलाड़ी, साथ ही महान वयस्क खिलाड़ी।


आज का दिन मेरे लिए खराब रहा, लेकिन मैं अपनी टीम के लिए बेहद खुश हूं। हम नीलामी की शुरुआत से ही अच्छे गेंदबाज चाहते थे क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट जीते थे। इसलिए संजू सैमसन ने 11 गेंदों में 127.27 के स्ट्राइक रेट से 14 रन बनाए।



आईपीएल (IPL) 2022 फाइनल में गुजरात टाइटन ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया



यह ग्रह पर कहीं भी किसी भी टीम के लिए एक उत्कृष्ट उदाहरण है। आश्चर्यजनक चीजें हो सकती हैं यदि आप एक टीम के रूप में खेल सकते हैं और सच्चे लोगों के साथ एक मजबूत बंधन बना सकते हैं।


हमें सही गेंदबाजों को खेलने में मजा आता है। बल्लेबाज निस्संदेह योगदान दे सकते हैं, लेकिन टी20 क्रिकेट में मैंने देखा है कि यह बल्लेबाजों का खेल है, लेकिन गेंदबाज खेल जीतते हैं।


हमने बहुत सारे गेम भी जीते, लेकिन हमने हमेशा इस बारे में बात की कि हमें क्या करने को नहीं मिला और हम यहां से कैसे सुधार कर सकते हैं।




यह भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट: सुरेश रैना- आक्रमणकारी मध्यक्रम खिलाड़ी




सभी ने मैदान में कदम रखा। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैंने पांच फाइनल जीते; यह रोमांचकारी रहा है। यह एक तरह का होने जा रहा है। हमने विरासत छोड़ने पर विचार किया। भविष्य की पीढ़ी में हर कोई इसलिए हार्दिक पांड्या ने 113.33 के स्ट्राइक रेट से 34 रन बनाए और 1 छक्का लगाया।


इसलिए कप्तान हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल हालांकि कमान संभाल रहे थे। वे शुरुआत में धीमे थे, लेकिन उन्होंने कई संभावनाएं बर्बाद नहीं कीं। चेज को जिंदा रखने के लिए दोनों ने मिलकर 63 रनों की पारी खेली।


14वें ओवर में युजवेंद्र चहल द्वारा हार्दिक पांड्या को 34 रन पर आउट करने के बाद शुभमन गिल और डेविड मिलर ने कमान संभाली। जीटी ने पहली बार आईपीएल 2022 का खिताब जीता।




इस बारे में आपके क्या विचार हैं, आप हमें कमेंट करके जरूर बताएं और ऐसे ही आईपीएल और क्रिकेट से जुड़ी जानकारियों के लिए 99Runs को subscribe जरुर करें, धन्यवाद दोस्तों।

84 views0 comments